How to write blog writing in Hindi topics?


हेल्लो दोस्तों आज में आपको बताऊंगा कि How to write blog writing in Hindi topics? तो आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े

How to write blog writing in Hindi topics?
How to write blog writing in Hindi topics?


मुझे कई दिनों से मेसेज आ रहे है कि How to write blog writing in Hindi topics? तो इसे समझने से पहले आपको यह समझना जरूरी है कि 


What is hindi blog :-

यदि आपको थोड़ी सी भी नॉलेज है ब्लॉग के बारे में तो आपको पताही होगा कि What is hindi blog लेकिन आपको पता नहीं है कि what is hindi blog तो आपको में बाटाडू कि hindi blog वोह होता है जिससे आप अपनी वेबसाइट यानी की अपना ब्लॉग हिंदी भाषा में लिख रहे हो । ओर यदि आपको पता नहीं है कि हिंदी ब्लोग कैसे स्टार्ट करे तो आपको कुछ नॉलेज देता हूं । सबसे पहले 

What is blog:-

ब्लॉग एक प्रकार से  आपकी वेबसाइट होती है । जिसमें आप सबको आपके रुचि अनुसार एक ब्लॉग बनाना होता है। जैसे कि आपकी रुचि कुकिंग में है तो आप ब्लॉग में  किसी भी व्यंजन की रेसिपी लिख सकते है । जिससे आपके ब्लॉग में ट्रैफिक यानी कि आपके ब्लॉग पर विजिटर आएंगे ओर आप उससे पैसे कामा सकते है। 


How to earn money from hindi blog:-


यदि आपने ब्लॉग बना लिया है तो आप ब्लॉग से पैसे भी कामा सकते है । ब्लॉग से पैसे कमाने के कई सारे विकल्प है जिससे आप अच्छी खासी रकम की इकट्ठी कर सकते है।
में आपको बातादु की आप ब्लॉग से  affiliate marketing ; Google adsense; website sell करके ;backlink सेल करके; sponcer post से; ओर कई भी तरीको से आप हिंदी ब्लॉग से पैसे कमा सकत हो।


How to find blog ideas:-


यदि आप भी ब्लॉग सरु करना चाहते हो तो अब आपको किस टॉपिक पे ब्लॉग लिखना है वोह पहले तय करना है ।ओर आपको पता नहीं है कि किस किस टॉपिक पर ब्लॉग बनाया जाता है तो आप हमारा ये पोस्ट जरुर पढ़े 


How to choose theme for blog:- 


अब आपने ब्लॉग का टॉपिक भी पसंद करदिया है । अब आपको प्लेटफॉर्म पसंद करना है यदि आप फर्स्ट टाइम ब्लॉग बना रहे है तो आप ब्लॉगर पसंद करे ओर आपको पता है तो आप वर्डप्रेस पे भी का सकते हो। क्योंकि वर्डप्रेस पैड होता है ओर ब्लॉगर फ्री होता है ।जिससे आपको समझने में आसानी होती हैं।
अब आपने प्लेटफॉर्म भी पसंद कर लिया है अब आपको ब्लॉग की कुछ सेटिंग्स करनी है। जिससे आप का ब्लॉग गूगल के टॉप रिजल्ट में आए ओर आप उससे पैसे कामा सकते हैं। यदि आपको पता नहीं है कि ब्लॉग कि सेटिंग्स कैसे करे तो आप हमारा ये आर्टिकल पढ़े। जिसमें हमने बताया है कि कैसे आप ब्लॉगर में कैसे seo सेटिंग्स कर सकते है ओर ब्लॉगर में थीम कैसे जोड़ सकते है। 



How to write blog writing in Hindi topics?

अब आपने मेरे कहे मुताबिक सब कुछ कर दिया होगा अब आपको पोस्ट लिखनी है जोकि seo फ्रेंडली होनी चाहिए । अब आपको पोस्ट किस भाषा में लिखनी है।  वोह तह करना है। यदि आपको पोस्ट इंग्लिश में लिखनी है तो आप आसानी से लिख सकते हो। ओर यदि आपको पोस्ट हिंदी में लिखनी है तो आपको पता नहीं है। तो आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े। इसमें में आपको बताऊंगा कि कैसे आप How to write blog writing in Hindi topics? में लिख सकते हो ।
यदि आपको हिंदी में पोस्ट लिखना है तो आप दो तरीको से लिख सकते हो। पहला कि यदि आप मोबाइल से ब्लॉग लिख रहे हो तो आप गूगल का कीबोर्ड डाउनलोड करके मोबाइल से आसानी से लिख सकते हो। ओर यदि आप पीसी या फिर लैपटॉप से ब्लॉग लिख रहे हो तो आपको एक टूल download करना होगा जिसका नाम गूगल इनपुट टूल है जिससे आप अपने कीबोर्ड से ऑटोमैटिक हिंदी में ट्रांसलेट कर सकते है।